Haanji!!! Surprised with “Haanji”. Well today I decided to dedicate the post to Mera Desh Bharat. My apologies to friends from West but this will be one post which may go above your head and adding further apology, I won’t be giving any translations either.
Haanji 😉 Aa gaya main fir!!!
I dedicate this post to all the people who say “Iss desh mein kuch nahi rakhkha” “US/UK jaisi koi jagah nahi” “Mujhey toh phoren hi settle hona hain” “Yaar, wahan ki baat hi kuch aur hain”. I say “CHALO HATO, SIDE DO..” Aur haan, if someone minds it, post aagey mat padna. Seriously, main naa kisi ka dil nahi todna chahta. Ab apna dil toodna aapke haath mein, mujhe kuch mat kehna ji.
While logging on to work today, I got a call from a friend asking me why I am adamant on staying back in India and not shifting abroad, why am I not taking up the job at US that my company has offered me. Not for him, but for myself I summed up a few reasons randomly (without thought) and in fun on why INDIA IS THE PLACE for ME!!!!
1. Areeeeey yaar!! India mein kho gaye?? No piraaablem!! Paanwaaley, Richshaw-waaley, Theli-waaley, Charas-waaley, Cycle-waaley, Car-waaley. In short itney waaley hain help karney koisi se bhi raasta pooch saktey ho, uski baat hi kuch aur hain. US mein kho gaye?? Bhagwaan bhalaa karey aapka. Haan theek hain, I know you have GPS there (uska paisa lagta hain ji), Par wahan bas “Take left, Take right” milega. Apna Hindustani-isshtyle Shortcut kaisey?? Aur GPS naa hua toh kya, Hindustani All-waalas rock!!
2. Ladies log, attention please to this point. Saada desh mahaan!! Kaamwaali-bai, koodey-waali bai, kapdey dhoney waali bai, DHOBI, Sabzi waala at your door. Kya kehna hai iska ji.
3. Chatwaala, Golgappe waala, Panipuriwaala, yeh sab kya pardes mein milega? Nahi ji, yeh to phir apne Hindustan mein hi milela aapko.
4. Desh mein, Boley toh rishtey aisey hi ban jaatey hain. Apna diriver chacha ban jaata hai, paros mein Maasi, Dudh waala bhaiya. Abroad, Aunty means AUNTY, you see. Complex!!
5. You forgot your lunch back home, fikar not. Everyone is ready to offer you theirs. “Arey yaar, chal aaj mere saath khaa. Aaj maa ne Rajma bheja hai”. “Meri Biwi ne aaj matar paneer banaya si, chal saath baant le yaar”.
6. India mein festivals ki bahaar, chutti-time ki bharmaar. Aisi discount-bhari zindagi aur kahaan?? 😉
7. Desh mein, parosi are family, whole village is your family. “Arey beta aaj bittu ki mummy beemar hain, lunch humaarey yahan se jaayega” “Lala ke beti ki shaadi hai, haath bata do unke yaha”. Kya aisa pyaar, yeh mithaas milega pardes mein?
8. Desh mein, bindaas life hain, you don’t have a brother or a sister, fikar not!! Rakhi time and you will have enough of them to call your own.
9. India mein paisa kamaana aasan, yaa toh chat ki dukaan khol lo, yaar kuch aur nahi toh TV actor ban jaao.
10. India mein: We shout, dance, jump and live it up for a month on a wedding, mundan and even on a promotion, ENJOYMENT ke liye reason chahiye bas.
11. Arey humaarey daily ke Heer-Raanjha ke saamney (pados waaley, dilli waaley) feekey hain Romeo-Juliet. =))
12. Seriously, animals ko itni izzat kisi aur country mein nahi milti. We worship cows, we feed crows, kabutars, dogs, cats for PUNYAA-KAMAAYEE.
13. We accept every culture and religion with open arms (leave aside politicians here) aur fir, humaari mehmaan-nawaazi ki toh baat hi kuch aur hain.
14. Desh mein, you can scold your kid to set things right, pardes mein “Dad how dare you touch me?? Am calling cops”. (Mind you, I said scold not beating. Maar peet mujhe pasand nahi aur woh bhi bachcho ka)
15. DEDICATED TO my friend SACHIN. Desh mein Rakhi Sawant hain, aur kahaan?? 😀 😀
In short, Mera Desh Mahaan. Aur Ji mere ko toh bahut garv hain ispey. Main yahin khush hu, theek hain I get angry at times par apna apna hain. Isko chhor ke to jaane se raha main kahi aur!!!